Responsive Ad

डीजे मिक्सिंग कैसे सीखे फ्री में - DJ Mixing kaise seekhe free mein - dj mixing tutorial hindi

डीजे मिक्सिंग कैसे सीखे फ्री में 

दोस्तों आजकल डीजे का कम्पटीशन चल रहा है हर कोई बंदा अपने नाम से डीजे गाने बनाने की सोचता है। पहले मैं ये बता दूँ आजकल मिक्सिंग अधिकतर लोग करने लगे हैं सबसे ज्यादा कम्पटीशन इसका आ
पको यूट्यूब पर देखने को मिलेगा। अगर आप भी गाने में अपना नाम लगाना चाहते हैं तो इस पोस्ट को पूरा पढ़े इसमें मैंने एक डीजे मिक्सिंग गाने को कैसे रीमिक्स किया जाता है इसे आप कैसे और कहाँ से फ्री में सीख सकते हैं हम बात करेंगे।

आपके पास क्या क्या होना चाहिए -

१- डीजे मिक्सिंग का सॉफ्टवेयर
२- एक होमेथेटर (बूफर) या स्पीकर सिस्टम अगर ये नहीं है तो एक इयरफोन
३- एक कंप्यूटर या लैपटॉप /मोबाइल
४- एक अपने नाम का VOICE टैग
 वौइस् टैग  फ्री में कैसे बनाते हैं (लड़की की आवाज में )इसके बारे में जानकारी के लिए यहाँ  क्लिक करें  

डीजे  सॉफ्टवेयर बहुत तरह  आपको मिल जाते हैं  आजकल जो सॉफ्टवेयर सबसे ज्यादा इस्तेमाल होता है इसका नाम है FL Studio यह image Line कंपनी का सॉफ्टवेयर है इसे आप इसकी ऑफिसियल वेबसाइट से जाकर खरीद सकते हैं।  अगर आप  फ्री वाला सॉफ्टवेयर चाहते हैं तो Virtual DJ गूगल  पर सर्च कीजिये और डाउनलोड कर लीजिये।

(पहले बता दूँ की मिक्सिंग मोबाइल से भी हो जाती है पर वो क्वालिटी नहीं आती जो आप कंप्यूटर से बना सकते हो) फिर क्या सॉफ्टवेयर को  अपने कंप्यूटर में इनस्टॉल कीजिये इसके बाद आप मिक्सिंग कर सकते हैं। अगर   मिक्सिंग सीखने की वीडियोस आपको यूट्यूब  मिल जाएंगी और आपको काफी फायदेमंद साबित होंगी आप उन्ही को देखकर अच्छे से सीख सकते हो अब  आप सोच  रहे होंगे की मैं आपको इस पोस्ट मै न बताकर यूट्यूब  क्यों बता रहा हूँ।

दोस्तों अगर मैं यहाँ पर लिख आपको बताऊंगा तो  आपकी समझ में नहीं आएगा और यूट्यूब पर प्रैक्टिकल है जिससे आप बहुत जल्दी सीख जायेंगे इसलिए हमने यहाँ पर आपको यूट्यूब ही बताया है फिर भी अगर आप हमसे डीजे मिक्सिंग सीखना चाहते हैं तो कमेंट में जरूर बताएं फिर हम आपको इसी वेबसाइट पर डीजे मिक्सिंग कोर्स उपलब्ध कराएँगे  अगर कोई प्रॉब्लम आती हैं तो आप कमेंट कीजिये हम आपकी मदद करेंगे

Post a Comment

3 Comments

  1. हाँ मुझे FL studio से DJ mixing सीखना है कृपया मदद करें

    ReplyDelete
  2. हाँ मुझे FL studio से DJ mixing सीखना है कृपया मदद करें

    ReplyDelete
  3. हाँ मुझे FL studio से DJ mixing सीखना है कृपया मदद करें

    ReplyDelete