Responsive Ad

यूट्यूब वीडियो पर View कैसे बढ़ाएं ~ How To viral youtube video - #Youtube SEO -Top 5 Trick

यूट्यूब वीडियो पर View कैसे बढ़ाएं ~ How To viral youtube video - #Youtube SEO Top 5 Trick  - how to rank youtube video, youtube पर view कैसे बढ़ाएं, Youtube Videos Par Views Kaise Badhaye, Youtube Videos Par 10000 Views Jaldi Se Kaise Badhaye, 

नमस्कार दोस्तों। ..... 

यूट्यूब वीडियो पर View कैसे बढ़ाएं -

दोस्तों इस पोस्ट के माध्यम से आज हम आपको बताएंगे की अपने यूट्यूब चैनल की वीडियो को कैसे rank करें और उसे यूट्यूब के first search result पेज में कैसे लाएं।  दोस्तों पोस्ट थोड़ी  बड़ी हो जाएगी पर आपको सही से समझया गया है आप इसे पूरा पढ़िए। अगर आप एक youtuber है या आपने अपना नया चैनल बनाया है तो ये पोस्ट आपके लिए वेहद कारगर साबित हो सकता है।

top5 trick for youtube seo  क्योंकि आज कल यूट्यूब पर हम देखते है की हमने अपनी वीडियो अपलोड की और उसपर व्यू ही नहीं आ रहे।  और कुछ चैनल पर वीडियो अपलोड करते ही 500-600 व्यू आ जाते है तो दोस्तों हमारा दिमाग ख़राब होता है।  हम ये सोचते है की दरअसल बात क्या है हमने कहाँ पर गलती की पर हम उस गलती को नहीं पकड़ पाते।  मैं भी अपने यूट्यूब  इस तरह से काफी परेशान रहा की व्यू नहीं आ रहे पर काफी सर्च करने के बाद हम ये समझ पाए की आखिर हम कहा पर गलती करते थे।  दोस्तों इसी पोस्ट से रिलेटेड  कुछ बातें है जिन्हे आप फ़ॉलो कीजिये और देखिये की आपका यूट्यूब चैनल कैसे rank करता है। 
दोस्तों एक बात और आपका कंटेंट भी अच्छा होना चाहिए - जो हर कोई अच्छे से समझ सके। 
इसके साथ साथै - 
Effective टाइटल का प्रयोग करें - 

Effective Title का मतलब है जो आपकी वीडियो है उसका जो आप टाइटल डालते है Tranding होना चाहिए मतलब पॉपुलर सबसे ज्यादा प्रयोग होने वाला जैसे मान लो आपकी वीडियो का टाइटल है "youtube video rank kaise karien" तो आप यूट्यूब ओपन कीजिये और उसके सर्च बार में टाइप कीजिये "How To Rank YouTube Video" तो जब आप टाइप करेंगे तो निचे कुछ लिस्ट ओपन हो जायगी इस लिस्ट में से आप टॉप टाइटल अपने अपने वीडियो के लिए लिख लीजिये।  ऐसे आप अपने किसी वीडियो के लिए एक Effective टाइटल खोज सकते है।  इससे आपके वीडियो यूट्यूब पर अच्छा rank करेंगे। 

youtuebe-seo

पॉपुलर Tag कैसे लगाएं - 


दोस्तों अपने वीडियो को rank करने में tags भी एक में होता है अगर आपने अपने वीडियो में सही टैग का इस्तेमाल किया है तो आपकी वीडियो जरूर ही you tube के फर्स्ट पेज में आएगी। अब बात आती है की टैग में क्या डालें जो  यूट्यूब पर सबसे ज्यादा रैंक करें दोस्तों टैग्स में अपने वीडियो का title ही डालें , और इसके साथ आप  betterwaytoweb.com पर जाकर अपनी वीडियो के लिए अच्छे पॉपुलर टैग्स भी generate कर सकते हैं। इस वेबसाइट पर जाकर अपने वीडियो का टाइटल लिखे और एंटर कर दें  10-15 सेकंड बाद कुछ टैग्स आ जायेंगे जिन्हे आप अपनी वीडियो में लगा  सकते हैं।  इनसे आपकी वीडियो काफी अच्छी रैंक करेगी। 

youtuebe-seo hindi


 Description कैसा लिखें - 


वीडियो में  Description लिखना बहुत ही जरुरी होता है इसमें अपनी वीडियो की जानकारी लिखें।   अगर आप अपनी वीडियो के बारे में  Description लिखेंगे तो भी आपकी वीडियो सर्चिंग में आएगी।  याद रखे अपनी वीडियो से अलग टॉपिक वाला  Description न लिखे। 


Effective Thumbnail लगाएं - 


दोस्तों वीडियो के फ्रंट कवर को थंबनेल कहते है।  यह आपकी वीडियो को tranding में लाने के लिए 50% काम थंबनेल करता है इसे एक डैम ऐसा बनायें की उसे देखकर वीडियो को देखना चाहे।   याद रहे किसी और चैनल की वीडियो का या फिर इंटरनेट से फोटो डाउनलोड करके थंबनेल का प्रयोग न न करें। थंबनेल खुद का ही बनायें इसे बनाने के लिए आप फोटोशॉप का इस्तेमाल कर सकते है और अच्छे अच्छे क्लिपआर्ट और डाइग्राम का प्रयोग करके अच्छा बना सकते हैं. 

अगर मोबाइल फ़ोन इस्तेमाल करते है तो गूगल प्ले पर बहुत सारे एप्प मौजूद हैं जिन्हे आप यूज़ कर सकते हैं।  दिखेगा तभी चलेगा।  थंबनेल में अपने वीडियो से रेलेटेड ही लिखे।  

सोशल नेटवर्किंग का इस्तेमाल -

 सोशल नेटवर्क जैसे फेसबुक , व्हट्सप्प , इंटाग्रामम, और गूगल प्लस , ट्वीटर , हो सखे तो इन सभी पर अपना एक पेज बनायें और इस पेज का लिंक अपने वीडियो के डिस्क्रिप्शन में डालें और इस पेज पर अपने यूट्यूब वीडियो शेयर करें। - दोस्तों ऐसा नहीं की आप की वीडियो एक दिन में रैंक कर जाएगी कुछ समय तो लगेगा। और आप लगातार वीडियो अपलोड करते रहें आपको पीछे कोई नहीं कर सकता आप देखें की आपकी वीडियो  कैसे वायरल होने  लगती है।  तो दोस्तों अब आप सीख गए होंगे  वीडियो वायरल करने के टॉप 5 Trick . 
अगर अभी भी आप के मन में कोई सवाल है तो निचे कमेंट कीजिए और हम जल्द ही आपके सवाल का जवाब देंगे।  

Post a Comment

0 Comments