आज कल हर कोई स्मार्ट फ़ोन एड्रोइड इस्तेमाल करता है उनमे से बहुत सारे लोग turecaller  एप्प का इस्तेमाल करते है।  अगर आप  भी अपने फ़ोन में इसे इस्तेमाल  करते है तो आपके मोबाइल में जब भी किसी का कॉल आता है चाहे उसका नंबर आपके मोबाइल में सेव हो या हो पर उसका नाम दिखाई देने लगता है। ऐसे ही कोई और भी आपका नाम जान सकता है जब आप उसे कॉल करेंगे अगर आप नहीं चाहते की आपका नाम दुनिया में मोबाइल नंबर से पता हो सके तो आपको अपने turecaller एप्प से अपना नंबर हटाना होगा।
How To unlist Trucaller
Step 1 - अगर आप एक एंड्रॉयड यूजर हैं तो सबसे पहले ट्रूकॉलर ऐप ओपन करें और ऐप के ऊपर में बायें ओर दिख रहे पीपुल आइकन पर टैप करें। अब सेटिंग के अबाउट में जाकर डिएक्टिवेट अकाउंट पर क्लिक करें।
Step 2- अब www.truecaller.com/unlist पर जाएं और अपना नंबर डालें और सर्च बटन पर क्लिक करें अब अनलिस्ट करने के लिए ऑप्शन चुनकर अनलिस्ट का कारण बताएं। इसके बाद वेरफिकेशन कैप्चा कोड डालकर  अनलिस्ट पर क्लिक कर दें इसके बाद 24 घंटे के अंदर आपका नंबर ट्रूकॉलर से हट जाएगा। तो तो दोस्तों यही थी आज की जानकारी जानकारी अगर पसंद आई हो तो कमेंट में जरूर बताएं और समझ में नहीं आई हो तो भी बताएं हम आपको दोबारा समझा  का प्रयास करेगे।